विपणन प्रबंधक नौकरी विवरण - भाग 1







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बेसिक नौकरी विवरण: के लिए नौकरी कर्तव्यों और कार्यों: & quot; विपणन प्रबंधक & quot; 1), मूल्य निर्धारण की रणनीतियों का विकास फर्म के उद्देश्यों और ग्राहकों की संतुष्टि के संतुलन। 2) स्थापना के उद्देश्यों, बाजार विशेषताओं, और लागत और मार्कअप कारकों के ज्ञान पर आधारित है, की पहचान, विकास, और विपणन रणनीति का मूल्यांकन। 3) इस तरह के बजट, व्यय, अनुसंधान और विकास विनियोजन के रूप में उत्पाद विकास के वित्तीय पहलुओं, मूल्यांकन, और वापसी पर निवेश और लाभ-हानि के अनुमानों। 4) प्रत्यक्ष, तैयार और विज्ञापन और संवर्धन के प्रबंधकों के साथ काम कर रहा है, उत्पादों और सेवाओं को बढ़ावा देने के लिए विपणन गतिविधियों और नीतियों में समन्वय। 5) विपणन और बिक्री के कर्मचारियों की भर्ती, प्रशिक्षण, और प्रदर्शन के मूल्यांकन प्रत्यक्ष और अपने दैनिक गतिविधियों पर नजर। 6) उत्पाद वितरण के प्रबंधन के लिए विक्रेताओं और वितरकों, वितरण नेटवर्क की स्थापना और वितरण रणनीति विकसित करने के साथ अनुबंध बातचीत। CareerPlanner आने के लिए धन्यवाद हम कैसे अपने कैरियर के साथ मदद कर सकता है? 4) अपने को फिर से शुरू यदि आपके पास पर्याप्त साक्षात्कार हो रही है? सही फिर से शुरू करने के लिए लिखें कैसे देखते हैं। 7) इस तरह के डिजाइन, रंग और पैकेजिंग के रूप में उत्पाद की विशेषताओं पर उत्पाद विकास कर्मियों के साथ परामर्श करें। 8) उत्पाद या सेवा प्रसाद का वर्णन सूची संकलन। 9) का प्रयोग करें बिक्री पूर्वानुमान और रणनीतिक योजना उत्पादों, लाइनों, या सेवाओं, व्यापार के घटनाक्रम का विश्लेषण और बाजार के रुझान की निगरानी की बिक्री और लाभ सुनिश्चित करने के लिए। एक "विपणन प्रबंधक" अपने बहुत अच्छा कैरियर पसंद किया जा रहा है? हमारे कैरियर ब्याज टेस्ट में अपने हितों मैच जो करियर के लिए आपको दिखाई देगा। हमारी नि: शुल्क व्यक्तित्व परीक्षण के लिए अपने व्यक्तित्व और यही कारण है जो मैच के कॅरिअर आपको दिखाई देगा। 10) का चयन उत्पादों और उपकरणों व्यापार या विशेष उत्पादन शो में प्रदर्शित किया जा सके। 11) प्रदान कानूनी कर्मचारियों के साथ इस तरह के कॉपीराइट का उल्लंघन और बाहरी निर्माताओं और वितरकों के साथ रॉयल्टी साझा करने के रूप में समस्याओं को हल करने के लिए। 12) समन्वय और बाजार के उत्पादों और सेवाओं के लिए, डेवलपर्स, विज्ञापनदाताओं और उत्पादन प्रबंधकों के साथ काम कर रहे हैं, प्रचार गतिविधियों और व्यापार शो में भाग लेते हैं। 13) उत्पादों और सेवाओं की खरीद और बिक्री को प्रभावित करने, स्थानीय, राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय कारकों पर व्यापार और अन्य समूहों सलाह। 14) बाजार अनुसंधान अध्ययन आरंभ और अपने निष्कर्षों का विश्लेषण। 15) की मांग में होने की उम्मीद उत्पादों या सेवाओं के प्रकार के बारे में सलाह हासिल करने के लिए कर्मियों को खरीदने के साथ परामर्श करें। 16) के उत्पादों और सेवाओं के लिए संभावित बाजारों की पहचान करने के लिए आर्थिक और वाणिज्यिक सर्वेक्षण करते हैं। अधिक "विपणन प्रबंधक" नौकरी का विवरण।